आज इस हाल में है KBC सीजन 1 के विनर ‘हर्षवर्धन नवाथे’, सिर्फ 20 मिनट में 1 करोड़ रूपए जीतकर रचा था इतिहास


22 साल से लगातार KBC दर्शकों को एंटरटेन करता आ रहा है। 7 अगस्त से अमिताभ बच्चन इसका नया सीजन लेकर आने वाले हैं। KBC का नया अध्याय शुरू हो, इससे पहले शो की कुछ पुरानी यादें ताजा कर लेते हैं। क्या आपको KBC का पहला करोड़पति हर्षवर्धन याद है? अगर भूल गये हैं, तो कोई बात नहीं। हम बता देते हैं कि वो अब कहां हैं और क्या कर रहे हैं।

टेलीविजन के पॉपुलर शो KBC का पहला सीजन 2000 में स्टार प्लस पर एयर हुआ था। उस वक्त शो की हाईएस्ट प्राइज मनी एक करोड़ रुपये थी। कौन बनेगा करोड़पति के मंच पर कई कंटेस्टेंट्स आये और गये, लेकिन एक करोड़ की राशि कोई नहीं जीत पाया। इसके बाद हॉट सीट पर हर्षवर्धन नवाथे को बैठने का मौका मिला। फिर हर्षवर्धन ने एक करोड़ जीतकर इतिहास रच दिया।

20 मिनट में दिए थे KBC के सभी सवाल के जवाब

एक पुराने इटंरव्यू में हर्षवर्धन ने खुलासा किया था कि, उन्होंने महज 20 मिनट में सभी सवालों के जवाब दे दिए थे। उन्होंने कहा था, “मैंने 20 मिनट में सवालों के जवाब दे दिए थे। मैंने दोपहर 12 बजे सेट में प्रवेश किया और 12.30 बजे तक मैं जीत गया था। मैं इस जीत को डाइजेस्ट नहीं कर पा रहा था और मैंने पैसे जीतने के बारे में नहीं सोचा था। एक रियलिटी शो की जीत कुछ समय के लिए होती है जो आप आगे करते हैं वह आप पर निर्भर करता है। KBC की जीत ने मुझे अपना जीवन बनाने के लिए एक मौका दिया। मैं छोटी उम्र में आर्थिक रूप से स्वतंत्र हो गया था।”

अब कौन सा काम कर रहे हैं हर्षवर्धन

हर्षवर्धन KBC में करोड़पति बनने के बाद इतने पॉपुलर हो गए थे कि, उन्हें राजनीति में आने का ऑफर मिला था। उन्होंने रैंप वॉक और एड शूट्स भी किए। वह सिविल सर्विसेस में जाना चाहते थे, लेकिन करोड़पति बनने के बाद वह यूके MBA की पढ़ाई के लिए चले गए। इसके बाद उन्होंने कॉर्पोरेट लाइफ को शुरू करने के लिए भारत वापसी की थी। कई कंपनियों में काम कर चुके हर्षवर्धन वर्तमान समय में महिंद्रा कंपनी के साथ काम कर रहे हैं फिलहाल, वह अपनी पत्नी व दो बच्चों के साथ खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं।